कैसे 500 और 1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध से आम आदमी को प्रभावित नहीं होगा

सबसे पहले, लोग हैं, जो नकद की एक बहुत कुछ है, कानूनी रूप से अर्जित की है, यह बैंक में जमा करेंगे। यह एक बहुत बड़ा अंतर से बैंक के जमा में वृद्धि होगी।यह भी उधार गतिविधि में वृद्धि होगी क्योंकि बैंकों को सीआरआर (नकद आरक्षित अनुपात) को बनाए रखने के लिए और अधिक जमा के साथ वे और अधिक ऋण देने के कर सकते हैं।
क्रेडिट (ऋण) आसान हो जाएगा और ब्याज दरों में कमी आ सकती है। अधिक ऋण बढ़ जाती व्यापक पैसे की आपूर्ति बाहर दिया और मुद्रास्फीति पैदा करता है। लेकिन यह धीरे-धीरे, पर रात नहीं होगा।

कैसे 500 और 1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध आम आदमी को प्रभावित नहीं करेगा

आम आदमी कैसै नये नोट के नीयम से समस्याये नही होगा

क्या खत्म हो-रात कुछ नहीं होगा भारी संकुचन है।
जो लोग अवैध रूप से इस पैसे अर्जित की है एक बैंक में जमा करने के लिए डर हो सकता है

क्योंकि। वहाँ इस तरह के भ्रष्टाचार, आदि की तस्करी के रूप में नकदी, काले धन के करोड़ों के साथ लोगों को अवैध तरीके से अर्जित कर रहे हैं,

इन लोगों में से कुछ एक बैंक में इस पैसे खोजने की कोशिश करेंगे, लेकिन वे आय के रूप में घोषित करने और उस पर करों का भुगतान किया है। तो फिर सवाल उठता है – कैसे वे पहली जगह में इस आय बना था। इन लोगों में से अधिकांश चिकन बाहर हैं, उनके आशीर्वाद की गिनती होगी और सिर्फ पैसे वे कहीं 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों में जमा है बर्बाद।

इस अर्थव्यवस्था में कुल मुद्रा प्रचलन कम हो जाएगा – अपस्फीति के लिए अग्रणी। अपस्फीति पैसा है कि हम की कीमत बढ़ जाती है क्योंकि कुल मुद्रा आपूर्ति नीचे चला जाता है लेकिन वस्तुओं और चीजें बाजार में उपलब्ध नीचे नहीं गया है।

उदाहरन देखे इसका

100 विजेट और 100 सिक्के, देखते हैं, तो प्रत्येक विजेट का मूल्य रु .1 होगा। 100 विजेट और केवल 50 सिक्के देखते हैं, तो प्रत्येक विजेट केवल 0.50 की लागत आएगी। हर सिक्के के साथ इसका मतलब है, आप 2 विजेट्स खरीद सकते हैं।

अपस्फीति 1 साल के लिए अगले 6 महीने के लिए पहले से कुछ नहीं होगा। सोने की कीमतों छोड़ देंगे, स्टॉक और वस्तुओं छोड़ देंगे। हर कोई उत्साहित हो और इस कदम बनाने के लिए सरकार को बधाई देता हूं होगा।

फिर धीरे धीरे, के रूप में उधार गतिविधि ऊपर चला जाता है, व्यापक मुद्रा आपूर्ति ऊपर जाना होगा और सभी चीजों की कीमतों में धीरे धीरे और लगातार ऊपर जाना होगा।
अब कोई भी अपस्फीति और मुद्रास्फीति की हद तक भविष्यवाणी कर सकते हैं। एक आदर्श दुनिया में, अगर लोग हैं, जो 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों राशि के 100% यह रूप में सफेद पैसा है, तो हम केवल मुद्रास्फीति को देखना होगा। इनमें से एक बहुत काला धन कर रहे हैं और कई लोगों को यह जमा करने के बजाय पैसा बर्बाद करने का फैसला करते हैं, तो हम अल्पावधि में अपस्फीति होगा।

आप भारी संकुचन और कीमतों में भारी गिरावट देखने हैं, तो इसका मतलब है भारत भ्रष्ट लोग हैं, जो अवैध तरीके से धन अर्जित किया है, भी एक बैंक में पैसा जमा करने के लिए डर का एक बहुत है कि!

और मेरे पेट भावना का कहना है कि हम अगले 6 महीनों में भारी संकुचन देखना होगा। आप इस पर शर्त है, तो, सोना खरीदने परिसंपत्ति भारी कंपनियों के शेयरों।

Real State ka क्या hoga?

धीरे-धीरे यह दुर्घटना और जल्दी से ठीक हो जाएगा। क्योंकि, अचल संपत्ति में, वहाँ सोने की तरह नहीं सूचकांक मूल्य है और यह एक मांग-आपूर्ति संतुलन में बाजार द्वारा तय की है वह है।
एक 40 x 60 भूखंड जो मैं एक साल पहले 1 करोड़ के लिए खरीदा – कहते हैं कि मैं एक al stae संपत्ति की साजिश करते हैं। कल तक इसके बारे में कहना है कि बाजार मूल्य चलो 1.5 करोड़ थी। मैं अब भी लगता है कि इसका मूल्य 1.5 करोड़ होगी और मैं उस से भी कम समय के लिए इसे बेचने नहीं होगा।

लेकिन अगर मैं इसे बेचने के लिए क्योंकि मैं पैसे की जरूरत है चाहता हूँ, मैं नहीं एक खरीदार तुरंत मिल जाएगा। क्योंकि अचल संपत्ति में ज्यादातर खरीदार काले धन के लेन-देन कर रहे हैं। संभावित खरीदारों मुझे बताना होगा कि वे सफेद पैसे में 1.5 करोड़ रुपये की जरूरत नहीं है, तो वे इसे खरीदने में सक्षम नहीं होगा।

बाजार में कम संभावित खरीदारों और कम लोगों को सफेद धन होने के साथ, जमीन की मांग नीचे चला जाता है और इसकी कीमत नीचे ड्राइव। अगर मैं उपज और 1.2 करोड़ के लिए इसे बेचते हैं, मैं पूरे इलाके में बाजार मूल्य से नीचे चला रहा हूँ।

रियल एस्टेट दुर्घटना धीरे-धीरे होता है, क्योंकि लोगों को धीरे-धीरे दबाव को उपज और कम कीमतों पर बेच रही है, क्योंकि अचानक संभावित खरीदारों के पूल नीचे चला गया है शुरू कर देंगे। मेरी भविष्यवाणी है कि अचल संपत्ति की कीमतों 2017 के अंत तक कम करने के लिए डुबकी और उसके बाद फिर से आगे बढ़ मुद्रास्फीति कैच के रूप में शुरू होगा।

नरेंद्र मोदी के सभी नियमो के बारे मे जाने नये नोट वाले और उसके फोटो

आप लोगो का क्या विचार होगा इसके बारे मे जरुर बताये

क्या आप सभी लोग जो आम जनता है वो इस फ़ैसले से खुश है की नही? ये एक बहुत हि बडा सवल होगा मेरा आप सभी लोगो से। कृपया हमारे साथ अपनी राय बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *